समाचार विस्तार से | एसजेवीएन लिमिटेड
समाचार

श्री अजय कुमार भल्ला, केन्द्रीय विद्युत सचिव द्वारा एसजेवीएन की रामपुर एचपीएस में बाढ़ चेतावनी प्रणाली का उद्घाटन

अक्तूबर 20, 2018


माननीय केन्द्रीय विद्युत सचिव, भारत सरकार श्री अजय कुमार भल्ला (आईएएस) ने एसजेवीएन की रामपुर एचपीएस का दौरा किया और श्री नंद लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एसजेवीएन की उपस्थिति में रामपुर एचपीएस की बाढ़ चेतावनी प्रणाली का उद्घाटन किया ।

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री नन्द लाल शर्मा ने बाढ़ चेतावनी प्रणाली के बारे में अवगत करवाते हुए बताया कि सतलुज नदी के जल स्तर बढ़ने पर इस बाढ़ चेतावनी प्रणाली द्वारा सतलुज नदी के किनारे 15 किमी तक चेतावनी दी जा सकती है। इस प्रणाली के तहत 5 दूरवर्ती स्थानों पर अत्याधुनिक लाऊड स्पीकर व सायरन लगाए गए हैं जो जल स्तर के बढ़ने पर स्वतः सक्रिय हो जाएंगे और इस प्रणाली के लगने से जानमाल को होने वाली क्षति से बचा जा सकेगा।

इसके उपरान्त श्री नंद लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, निदेशक मंडल और परियोजना प्रमुख (रामपुर एचपीएस) के साथ श्री भल्ला ने परियोजना के विभिन्न इकाईयां टरबाईन, जेनरेटर मशीन, गैस इंस्यूलेटेड स्विचयार्ड एवं बटर फ्लाई वाल्व का जायजा लिया।

श्री अजय कुमार भल्ला ने एसजेवीएन प्रबंधन की प्रशंषा करते हुए इस बाढ़ चेतावनी प्रणाली एवं रामपुर एचपीएस विद्युतगृह के प्रचालन और अनुरक्षण कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर गांव बायल के प्रधान श्री पाल राम ने भी स्थानीय रीति रिवाज से सचिव महोदय का स्वागत किया एवं बाढ़ चेतावनी प्रणाली लगने पर आभार प्रकट किया।

Go to Navigation